Delhi: नगर निगम चुनाव के लिए AAP ने कसी कमर! 1 से 30 सिंतबर तक ‘आपका विधायक, आपके द्वार’ अभियान

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

दिल्ली में अगले साल नगर निगम चुनावों को ध्यान में रखते हुए आम आदमी पार्टी ने कमर कस ली है. पार्टी 1 से 30 सितंबर तक आपका विधायक, आपके द्वार अभियान चलाएगी. अभियान के तहत 2500 के अधिक बैठके की जाएंगी. इस दौरान विधायक करीब 272 वार्डों में अभियान चलाएंगे.

नई दिल्लीदिल्ली (Delhi News) में अगले साल 2022 में दिल्ली नगर निगम चुनाव (MCD Election) होने वाले हैं. एमसीडी चुनावों में आम आदमी पार्टी (AAP), बीजेपी (BJP) को टक्कर देना चाहती है. इसके लिए आम आदमी पार्टी लगातार बीजेपी पर हमलावर भी है. आम आदमी पार्टी एक के बाद एक भ्रष्टाचार (Corruption) के मामलों पर घेरने में जुटी है. अब एमसीडी को कूडा और भ्रष्टाचार मुक्त बनाने के लिए दिल्ली में 1 से 30 सिंतबर तक ‘आपका विधायक, आपके द्वार’ महाअभियान चलाने का ऐलान किया है.

जानकारी के अनुसार कल से सभी 272 वार्डों में इस अभियान को लेकर बैठकों का दौर शुरु होगा. आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय ने कहा कि आम आदमी पार्टी 1 से 30 सितंबर तक एमसीडी को कूडा और भ्रष्टाचार मुक्त बनाने के लिए दिल्ली में अभियान चलाएगी. ‘आपका विधायक, आपके द्वार अभियान के अंतर्गत ढाई हजार बैठकें की जाएंगी.

विधायक करेंगे अभियान का नेतृत्व

पूरे अभियान का नेतृत्व आम आदमी पार्टी के विधायक करेंगे. अभियान के लिए 25 से 30 अगस्त तक दिल्ली के सभी 272 वार्डों में बैठक आयोजित की जाएंगी. राय ने कहा कि बीजेपी को दिल्ली की जनता ने एमसीडी में बार-बार मौका दिया है. इसके बदले बीजेपी ने लोगों को बस कूड़ा और भ्रष्टाचार गिफ्त में दिया है.

एमसीडी में भी करेंगे बदलाव

गोपाल राय ने आगे कहा कि जिस तरह से दिल्ली के अंदर बदलाव हुआ, उसी तरह, एमसीडी में भी बदलाव की लड़ाई जनता के साथ मिलकर लड़ेंगे. एमसीडी उपचुनाव में बीजेपी पहली बार दिल्ली के अंदर जीरो पर आई. उसी तरह की हार आने वाले एमसीडी चुनावों में होगी.

बीजेपी ने खड़ा किया कूड़े का पहाड़

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता गोपाल राय ने कहा कि पूरी दिल्ली में बीजेपी के 15 साल के कार्यकाल में दिल्ली में कूडे का पहाड़ खड़ा हुआ है. उत्तरी एमसीडी, दक्षिणी एमसीडी, पूर्वी एमसीडी के किसी बी क्षेत्र में चले जाइए, किसी भी मोहल्ले में चल जाइए , सबसे पहले कूड़ा देखने को मिलता है. पीएम मोदी ने स्वच्छ भारत अभियान चलाया लेकिन उस मिशन को भी बीजेपी के मेयर और पार्षद पूरा नहीं कर पाए. स्वच्छ भारत अभियान मिशन दिल्ली में फेल हो गया है. दिल्ली में स्वच्छता को लेकर कोई योजना नजर नहीं आती और ना ही नियत दिखती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *