दर्शको में तेजी से लोकप्रिय हो रही है रहस्य, रोमांच और एक्शन से भरपूर चर्चित वेब सीरीज ‘जौनपुर’

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

राजू बोहरा / नेशनल समाचार, नई दिल्ली

वैसे तो अब तक देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश की राजनीतिक और अपराधिक पृष्ठभूमि पर कई चर्चित हिन्दी फिल्मे और धारावाहिक बन चुके है लेकिन अब दौर वेब सीरीज का चल रहा है। उत्तर प्रदेश के बैकग्राउंड पर अब तक कई चर्चित वेब सीरीज भी बन चुकी है जिसमे आजकल एक नाम नई वेब सीरीज ‘’जौनपुर’’का भी जुड़ गया है जो हाल ही में दिश टीवी के ‘वाचो’ ओटीटी चैनल पर रिलीज़ हुई है। मनोरंजन के सभी मसालों जैसे एक्शन, रहस्य, रोमांच, रोमांस, सस्पेस, राजनीतिक से भरपूर 8 एपिसोड की यह चर्चित वेब सीरीज ‘’जौनपुर’’ वर्ष 2021 की तेजी से चर्चित वेब सीरीज बनती जा रही है। बताया जा रहा है की कुछ ही समय में इसे लाखो दर्शको ने देख लिया है। यह भी बताया जा रहा है की यह वेब सीरीज सत्य घटनाओ पर आधारित है।

इस वेब सीरीज का निर्माण वाचो ओटीटी के चैनल लिए बीवीएम फिल्म्स ने किया है, इसकी परिकल्पना जाहिद एम शाह ने और पटकथा संवाद कुमार सिद्धार्थ ने लिखे हैं और इसे निर्देशित किया है क्राइम पैट्रोल और क्राइम अलर्ट से बतौर डायरेक्टर ख्याति प्राप्त करने वाले टेलीविजन के जानेमाने डायरेक्टर सतीश शुक्ला ने। वेब सीरीज ‘’जौनपुर में कुख्यात गैंगस्टर बाबू की भूमिका जानेमाने अभिनेता अनुज शर्मा ने, विधायक गिरधर सिंह की भूमिका अभिषेक बिंदल ने, तेज तरार पॉलिटिशन तय्यब कुरैशी की भूमिका जाहिद एम शाह ने निभाई है। जबकि सहयोगी कास्ट में पलक सिंह, समिधा किरन, महेन्द्र रघुवंशी, उगंद सिंह, प्रिंस, पृथ्वी, रणवीर आदि कलाकार है। अपनी इस वेब सीरीज जौनपुर को लेकर इसके निर्देशक सतीश शुक्ला काफी उत्साहित है। उन्होंने बताया कि उन्हें लोगो का बहुत ही अच्छा रिस्पोन्स मिल रहा है। में मूलतः जौनपुर का ही रहने वाला हूँ यहाँ के रहन-सहन और कल्चर से अच्छे से वाकिफ था इसलिए इस सब्जेक्ट को में इतने प्रभावीढंग से निर्देशत कर पाया।

एक तेज तरार घाग पॉलिटिशन तय्यब कुरैशी का दमदार किरदार निभाने वाले जाहिद एम शाह ने अपने किरदार के बारे बताया की मेरा यह किरदार उत्तर प्रदेश की राजनीति में उथल पुथल और पूरे षड्यंत्र को संचालित करता हुआ दिखाई देगा। मेरे इस किरदार में लोगो को उत्तर प्रदेश के दो बड़े पॉलिटिशियन की झलक देखने को मिलेगी। गौरतलब है की जाहिद एम शाह पिछले 20 वर्षों से स्वर्गीय दिलीप कुमार और सायरा बानो से बतौर लेखक निर्देशक जुड़े रहे हैं और इनके गुरु रंगमंच के मशहूर लेखक निर्देशक रंजीत कपूर हैं जिनकी हाल ही मे अमिताभ बच्चन अभिनित फिल्म चेहरे रिलीज हुई है।

इसके सबसे अहम व मुख्य किरदार है अभिनेता अनुज शर्मा उन्होंने कुख्यात गैंगस्टर बाबू की भूमिका को बेहद प्रभावीढंग से जीवंत किया है। अनुज शर्मा एक मझे हुये उम्दा कलाकार है और अब तक बहुत सारे टीवी शोज और कई फिल्मो में दमदार अभिनय कर चुके है। आनेवाले दिनों में वह संजय लीला भंसाली की फिल्म गंगू भाई में भी एक अच्छे किरदार में नजर आयेगे। अनुज शर्मा ने कहा की उन्हें इस वेब सीरीज जौनपुर में अपनी अभिनय प्रतिभा दिखाने का भरपूर अवसर मिला है।

इस चर्चित वेब सीरीज की शूटिग उत्तर प्रदेश की जौनपुर, बनारस, सूरत गुजरात, मुंबई आदि लोकेशनो पर की गयी है। इस वेब सीरीज के कई डायलॉग जैसे जब रणनीति फेल हो जाती है तो राजनीति बनानी पड़ती है, ये धर्म नहीं धंधा है यहाँ पढालिखा भी अँधा है, पुराने ज़माने में एक कहावत थी कौवा कौवे का मास नहीं खाता, तुझे दस कुते चाहिए या एक शेर, बाबू कल भी और आज भी है आजकल लोगो में खासे पॉपुलर हो रहे है।

इसकी मुख्य टीम को उम्मीद है की जिस तरह से दर्शको का लगातार अच्छा रिस्पोन्स मिल रहा है उसको देखते हुए उनकी यह वेब सीरीज ”जौनपुर” लोकप्रियता के मामले में 2021 की सबसे चर्चित वेब सीरीज साबित हो सकती है।

[email protected]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *