कला हर इंसान के अंदर छुपी होती है उसे सवारना आना चाहिए: मोहिनी श्रीनिवासन

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

राजू बोहरा / नई दिल्ली

फिल्म मेकर और मॉडल मोहिनी श्रीनिवासन सात समुन्दर पार यानी विदेश की धरती में यूके में अपनी प्रतिभाओ से भारत का नाम खूब रोशन कर रही है। मूलरूप से दिल्ली इंडिया की रहने वाली मोहिनी श्रीनिवासन पिछले अठारह वर्षो से विदेश लंदन में रह रही है और बतौर फिल्म मेकर लगातार सक्रीय है और अपनी फिल्म कंपनी ‘’मोहिनी फिल्म क्राफ्ट यूके’’ चलती है। लंदन से एक ताजा बातचीत में उन्होंने हमें अपने फ़िल्मी सफ़र के बारे में बताया की मैंने बहुत सारी कंट्रीज मैं ट्रेवल किया है पहले सिंगापुर, फिर दुबई और अब लंदन में अपनी फैमिली के साथ रहती हूं। मैं एक प्रोड्यूसर के साथ-साथ एक अच्छी डांसर, एक अच्छी कोरियोग्राफर और एक थिएटर कलाकार भी हूं। मैंने इंडिया में दिल्ली में बहुत छोटी उम्र में ही थिएटर करना शुरू कर दिया था।

मैंने बॉलीवुड एवं थिएटर की कई नामचीन बड़ी हस्तियों के साथ हिंदी, अंग्रेजी और फ्रेंच भाषा के नाटकों में काम किया है जिनमें रजत कपूर, परीक्षित साहनी अलंकृता श्रीवास्तव, अश्विन कुमार, संजीव शर्मा, पंकज झा, डॉली अहलूवालिया, मिनी माथुर, गजराज राव, साक्षी तंवर, पियूष मिश्रा, जैसी हस्तियों ने नाम मुख्यरूप से शामिल है। मै सोनी टीवी और स्टार प्लस के साथ भी काम कर चुकी हूं साथ ही दूरदर्शन के लिए एक सीरियल भी में प्रोड्यूस कर चुकी है फिल्म डिवीजन की एक चर्चित फिल्म के लिए और कुछ फेमस फिल्मों और एल्बम्स के लिए मैने कोरियोग्राफी भी की है। आगे उन्होंने बताया की मेरा पहले मोहिनी फिल्म का बैनर था उसमें मैंने एक फिल्म प्रोड्यूस की है जिसका नाम ‘’दिव्या’’ है।

गौरतलब है की मोहिनी श्रीनिवासन को लंदन के दो बड़े प्रतिष्ठित अवार्ड भी मिल चुके हैं। एक यहां के मेयर के हाथों मिला है जो उनके किये एक बड़ी उपलब्धि है। दूसरा अवार्ड उन्हें महिला सशक्तिकरण वाले कार्यक्रमों से महिलाओ को जागरूक करने के लिए मिला है। मोहिनी लंदन में अपने वर्क और सोशल वर्क के लिए काफी चर्चित है। उन्हें वहां मोटिवेशनल गेस्ट के तौर पर काफी प्रोग्रामो में समय समय पर इनवाइट किया जाता है, जिसमें से ‘वाओ लंदन सोसाइटी’, ‘इंडियन हाई कमिशन’ के नाम मुख्यरूप शामिल है। वह लंदन में काफी संस्थाओ के साथ चैरिटी प्रोग्रामो से भी जुड़ी हैं और उन्हें अकसर स्पीच देने के लिए इनवाइट भी किया जाता है।

मोहिनी श्रीनिवासन ‘’वुमन एंपावरमेंट’’ के ऊपर भी काफी काम कर रही हैं। वह लंदन की ब्यूटी क्वीन भी रह चुकी हैं, उन्होंने ‘’कलर्स टीवी’’ यूके के ब्यूटी कॉन्टेस्ट मैं मिसेज इंडिया यूके का टाइटल भी जीता है। वह अपने बैनर ‘’मोहिनी फिल्मक्राफ्ट’’ के तहत ओटीटी प्लेटफार्म के लिए लिए वुमन ओरिएंटेड फिल्म और वेब सीरीज की स्क्रिप्ट पर काम कर रही है। उन्होंने कुछ बड़े डिजाइनर्स के लिए रैंप वॉक भी किया है और दुबई में एक बड़े शो की वों शो स्टॉपर भी रह चुकी हैं।वह अपने बैनर तले ऐसी फिल्में या वेब सीरीज बनाना चाहती हैं जो आज की स्ट्रांग वूमेन की कहानियो को दर्शना चाहती है।

इन दिनों वह एक स्क्रिप्ट पर काम कर रही हैं और प्री-प्रोडक्शन मैं बिजी हैजिसमें लंदन और इंडिया दोनों जगह के आर्टिस्ट काम करेंगे और लंदन व भारत दोनों ही देशो खूबसूरत लोकेशनो पर शूटिंग की जाएगीवह एक इंग्लिश की अवॉर्ड विनिंग फिल्म की भी कोरियोग्राफी कर चुकी है जिसके लिए उन्हें दुबई फिल्म फेस्टिवल में अवार्ड के लिए नॉमिनेट किया जा चूका है जो उनके लिए बड़ी उपलब्धि है। मोहिनी श्रीनिवासन की पसंदीदा बॉलीवुड अभिनेत्रियों में विद्या बालन और कंगना राणावत है वह भविष्य में इन दोनों अभिनेत्रियों के साथ कोई ना कोई प्रोजेक्ट पर भी करना चाहती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *