Sidharth Shukla Last Rites LIVE: ब्रह्मकुमारी समाज की विधि से सिद्धार्थ शुक्ला के पार्थिव शरीर का किया गया अंतिम संस्कार

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

NEW DELHI : टीवी की दुनिया के जाने माने अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला की गुरुवार को मौत हो गई. वे 40 साल के थे. गुरुवार को पोस्टमॉर्टम हुआ. आज उनका शव परिवार को सौंपा जाएगा.

परिवार का बयान

सिद्धार्थ शुक्ला के परिवार की ओर से उनकी टीम के जरिए एक बयान जारी किया गया है. बयान में कहा गया है, ”हम सभी लोग दुख में हैं. हम भी उतने ही शॉक्ड हैं जितने आप लोग. परिवार की निजता का सम्मान करें. कृपया सभी लोग सिद्धार्थ की आत्मा की शांति के लिये प्रार्थना करें.”

पोस्टमार्टम की रिपोर्ट मुंबई पुलिस को मिली

सिद्धार्थ शुक्ला के पार्थिव शरीर की पोस्टमार्टम रिपोर्ट की कॉपी मुंबई पुलिस को सौंप दी गई है. रिपोर्ट ओशिवारा पुलिस के जांच अधिकारी को सौंपी गई है. मुंबई पुलिस आज इस संबंध में आधिकरिक बयान जारी कर सकती है

अंतिम दर्शन के लिए घर पर रखा जाएगा पार्थिव शरीर

सिद्धार्थ शुक्ला का पार्थिव शरीर कूपर हॉस्पिटल से घर ले जाया जाएगा. घर पर ब्रह्माकुमारी से जुड़े 4 लोग अपने रीति-रिवाज से पूजा पाठ करेंगे. पार्थिव शरीर को कुछ समय के लिए अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा. दोपहर तक अंतिम संस्कार के लिए पार्थिव शरीर को ले जाया जाएगा.

ब्रह्मकुमारी समाज की विधि से होगा अंतिम संस्कार

पोस्टमार्टम के बाद पार्थिव शरीर मिलने के बाद आज सिद्धार्थ शुक्ला का अंतिम संस्कार ब्रह्मकुमारी समाज की विधि से होगा. माना जा रहा है कि आज दोपहर से पहले उनका अंतिम संस्कार हो जाएगा.

मुंबई में होगा अंतिम संस्कार

पोस्टमार्टम के बाद सिद्धार्थ शुक्ला का शव आज परिवार को सौंप दिया जाएगा. सिद्धार्थ शुक्ला के पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार मुंबई में ही किया जाएगा. परिवार और दोस्तों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है.

आज आएगा मुंबई पुलिस का अधिकारिक बयान

मुंबई पुलिस आज अधिकारिक बयान जारी करेगी. पोस्ट्मॉर्टम के नोट्स भी आज ही आने वाले है. आज पार्थिव शरीर पहले ब्रह्माकुमारी के जुहू दफ्तर ले जाया जाएगा वहां पूजा पाठ होगा फिर वहां से घर लाया जाएगा. सूत्रों के मुताबिक कैसुआलिटी वार्ड में कई बार सिद्धार्थ शुक्ला की बोड़ी की बारीकी से जांच की गई और डॉक्टर को उनकी बॉडी पर कहीं भी बाहरी चोट के निशान नहीं मिले. वहीं मुंबई पुलिस ने अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला के माता बहन और जीजा का बयान दर्ज किया है.

अस्पताल पहुंचने से पहले ही सिद्धार्थ शुक्ला की हो गई थी मौत

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, सिद्धार्थ शुक्ला के परिवार ने किसी भी तरह की शंका व्यक्त नहीं की है. हालांकि अब भी परिवार और पुलिस पोस्टमार्टम में क्या आता है, इसका इंतजार कर रहे हैं. कूपर अस्पताल के डॉक्टर शिवकुमार पोस्टमार्टम करेंगे. कूपर अस्पताल के डॉक्टर निरंजन ने सिद्धार्थ की जांच की थी. डॉक्टर निरंजन ने ही करीब 10.30 बजे पर उन्हें ‘डेथ बिफोर अराइवल’ घोषित किया था.

Sidharth Shukla Death News Live: अभिनय की दुनिया के नामी कलाकार सिद्धार्थ शुक्ला का गुरुवार को निधन हो गया था. उनके शव का पोस्टमार्टम किया गया है जिसकी जिसकी रिपोर्ट आज आ जाएगी. सिद्धार्थ का पोस्टमार्टम गुरुवार दोपहर करीब साढ़े 3 बजे शुरू हुआ था और यह लगभग 4 घंटे तक चला. उनका पोस्टमार्टम तीन डॉक्टरों ने मिलकर किया. इस दौरान दो गवाह और दो वार्ड-ब्वॉय के अलावा वीडियोग्राफी करने वाले लोगों की एक टीम भी मौजूद रही.

पुलिस सिद्धार्थ के परिवार को आज उनका पार्थिव शरीर सुबह 11 बजे सौंप देगी. शव परिवार को सौंपे जाने के बाद आज सिद्धार्थ का अंतिम संस्कार किया जाएगा. अभी फिलहाल कूपर अस्पताल में ही उनका पार्थिव शरीर मौजूद है. 

सूत्रों के मुताबिक कूपर अस्पताल में कई बार सिद्धार्थ शुक्ला के शरीर की बारीकी से जांच की गई. इस दौरान डॉक्टर्स को उनके शरीर पर कहीं भी बाहरी चोट के निशान नहीं दिखाई दिए.

बिग बॉस 13 से उन्हें बहुत ज्यादा प्रसिद्धि मिली. उनकी जोड़ी को पंजाबी एक्ट्रेस शहनाज गिल के साथ काफी पंसद किया गया. दोनों हाल ही में बिग बॉस ओटीटी में भी नज़र आए थे.

सिद्धार्थ शुक्ला मौत मामले में परिवार की ओर से कोई भी शिकायत दर्ज नहीं करवाई गई है. हालांकि किसी भी आशंका को देखते हुए मुंबई पुलिस ने एहतियातन जांच शुरू कर दी है. पुलिस ने सिद्धार्थ शुक्ला की मां, बहन और जीजा के बयान दर्ज किए हैं. मुंबई पुलिस आज पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के साथ अपना अधिकारिक बयान भी जारी करेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *