भाविनाबेन को सिल्वर मेडल जीतने पर राष्ट्रपति और पीएम ने दी बधाई, कहा- आपका प्रदर्शन भारत के लिए गर्व की बात

नईदिल्ली : Tokyo 2020 Paralympics: भाविनाबेन पटेल ने टोक्यो पैरालंपिक में टेबल टेनिस का सिल्वर मेडल अपने नाम किया है. भाविनाबेन की इस उपलब्धि पर राष्ट्रपति और पीएम ने बधाई दी.

okyo 2020 Paralympics: टोक्यो में चल रहे पैरालंपिक गेम्स में भारत की भाविना पटेल ने सिल्वर मेडल जीतकर इतिहास रचा है. टेबल टेनिस में भारत के लिए मेडल जीतने वाली भाविना पटेल पहली खिलाड़ी हैं. पीएम मोदी ने भाविना पटेल की सराहना करते हुए कहा है कि उनके जीवन का सफर युवाओं को स्पोर्ट्स में आने की प्रेरणा देगा.

पीएम मोदी ने ट्वीट कर भाविना पटेल को सिल्वर मेडल जीतने के लिए बधाई दी. पीएम मोदी ने लिखा, ”भाविना पटेल ने इतिहास रच दिया है. भाविना भारत के लिए ऐतिहासिक सिल्वर मेडल जीतकर लाई हैं. इस उपलब्धि के लिए उन्हें बधाई. उनका सफर युवाओं को स्पोर्ट्स में आने के लिए प्रेरणा देगा.”

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा है कि भाविना की जीत भारत के लिए गर्व की बात है. राष्ट्रपति ने कहा, ”भाविना पटेल ने भारतीय दल को सिल्वर मेडल जीतकर प्रेरणा दी है. भाविना का मेडल जीतना भारत के लिए बेहद गर्व की बात है. इस शानदार उपलब्धि पर मैं भाविना पटेल को बधाई देता हूं.”

टेबल टेनिस में जीता पहला सिल्वर मेडल

उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने भाविना को बधाई देते हुए कहा, ”टोक्यो पैरालंपिक्स में महिला टेबल टेनिस में रजत पदक जीतने पर भावना पटेल को हार्दिक बधाई. आपकी सफलता भारतीय दल और देश की युवा प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करेगी. भावी सफलताओं के लिए हार्दिक शुभकामनाएं.”

विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने भी भाविना पटेल को मेडल जीतने के लिए बधाई दी. उन्होंने लिखा, ”भाविना पटेल को सिल्वर मेडल जीतने के लिए बधाई.”

बता दें कि भाविना पटेल को टोक्यो पैरालंपिक में टेबल टेनिस के फाइनल मुकाबले में चीन की यिंग के हाथों हार का सामना करना पड़ा. भाविना हालांकि भारत के लिए सिल्वर मेडल जीतने वाली पहली टेबल टेनिस खिलाड़ी बनी. भाविना से पहले कोई भी भारतीय खिलाड़ी क्वार्टर फाइनल तक भी नहीं पहुंच पाया था. 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications    OK No thanks