उड़ान अनलिमिटेड संस्था ने किया भव्य कार्यक्रम का आयोजन, समाज के अलग-अलग क्षेत्र की हस्तियों ने की शिरकत

राजू बोहरा / नेशनल समाचार, नयी दिल्ली

समाज के अलग-अलग क्षेत्रो के गणमान्यव्यक्तियों को जोड़कर एक सशक्त और शक्तिशाली एनजीओउड़ान अनलिमिटेडका निर्माण किया गया है जो कि समाज के हर वर्ग, हर उम्र के लोगो के लिए सामाजिक, सांस्कृतिक और कलाके क्षेत्र के उत्थान में कार्य करने हेतु प्रतिबद्ध है। इसी सन्दर्भ में उड़ान अनलिमिटेड संस्था ने साल का सबसे बड़ा ऐतिहासिक शो का आयोजन 19 दिसंबर 2021 रविवार को होटल रेडिसन ब्लूद्वारकानई दिल्ली में आयोजित किया गया। Magnetic Journey of Legends (संघर्ष की कहानी)जिसके अन्तर्गत कई लोगो की संघर्ष की कहानी है, जिनमे से बॉलीवुड दुनिया के कुछ चर्चित चेहरे, आई,पी.एस., पत्रकार, डॉक्टर्स, उद्योगपति, अध्यापकइत्यादी शामिल हुए. संस्था ने ऐसी हस्तियों की कहानी को एक किताब में छापकर उन्हें भी सम्मानित किया।

जब देश आज़ादी का अमृत महोत्सवमना रहा है, तो संस्था नयी पीढ़ी को, जिसके ऊपर इस देश की बड़ी ज़िम्मेदारी है, उसे कड़ी मेहनत के असल मायने बताने के लिए, वो समझाने के लिए की सारा दिन मोबाइल, टी.वी., सोशल प्लेटफॉर्म्स और इन्टरनेट की दुनियाही सब कुछ नही है. जिन्हें आप अपना आदर्श, अपने प्रेरणास्रोतमानते है, आज इस मुक़ाम पर आने के लिए उन्होंने असल में कितनी मेहनत की है. क्योकि, “आप और आपका भगवानही साक्षी है कि आपने उस ऊँचाई पर आने के लिए कितनी कड़ी मेहनत की है. तो अब उसी मेहनत को दुनिया पढ़ेगी।

बड़ी संख्या में शिरकत करके लोगो ने ये साबित कियाइस शो का इंतजार उन्हें बेसब्री से था, कार्यक्रम की  शुरुआत दीप प्रज्वलित करके की गई, उसके बाद गणेश वंदना से आग़ाज़ हुआ, फिर किताब का विमोचन किया गया, उड़ान अनलिमिटेड के इस कार्यक्रम में कई सारे और लेखको की किताबो का भी विमोचन किया वाइटल  विश्व पब्लिकेशनद्वारा लगभग एक साथ 15 किताबे का विमोचन किया गया। साथ ही साथ इस मौके पर अपने अपने क्षेत्र में एक मुकाम हांसिल कर चुकी हस्तियों को ई.एफ.आई अवार्ड से सम्मानित भी किया गया।

कार्यक्रम में शामिल अतिथियों में से जाने माने ग़ज़ल गयक उस्ताद अहमद हुसैन और मोहमद हुसैन, अलोक कुमार आई. पी. एस., मिस निशि सिंह, डॉ. पवन अग्रवाल मुंबई डब्बावाला, श्रीवर्धन त्रिवेदी, सैय्येद अफसर अली निज़ामी चेयरमैन निजामुद्दीन दरगाह, मिस मृणालिनी श्रीवास्तव आई. पी. एस., लक्ष्मी शंकर बाजपाई, मति ऋतू राजपूत हेड अफ प्रोग्राम आकाशवाणी, मति रमा शर्मा प्रिंसिपल हंसराज कॉलेज, दिवारकर सुकुल चेयरमैन वर्ल्ड बुक अफ रिकॉर्ड, लंदन, राजन कुमार, भारत के चार्ली चैपलिन, हमारा मिशन डिगनिटी की संस्थापक नीना गोयल, कार्यकम के आयोजक श्री मनीष आजाद रेडियोवालाएवं श्री विश्वमोहन सिंह, मंच इया संचालन मिस सुजाता मट्टू ने किया था। कार्यक्रम के अतर्गत ही कल और एक इतिहास रचा गया, मनीष आजाद रेडियो वाला का नाम उनके 400 फेसबुक लाइव के लगातार शो किये जाने के उपलक्ष्य में उनका नाम वर्ल्ड बुक अफ रिकॉर्डमें शामिल किया गया.

[email protected]

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications    OK No thanks