आजमगढ़ से बॉलीवुड तक का सफ़र तय करने वाले मशहूर निर्देशक विजय के सैनी ने खोली ‘वी.के.एस.फिल्म एकेडमी‘, पहला बेच शुरु हुआ

राजू बोहरा @( विशेष संवाददाता …..मुंबई, कोंई भी फील्ड हो आज के इस आधुनिक दौर में सफल होने के लिए प्रोफेशनल ट्रेनिंग बहुत ही जरुरी है खास करके बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री  में। आज चाहे वो एक्टिंग का फील्ड हो, डायरेक्शन का फील्ड हो, चाहे कैमरामैन का फील्ड हो, एडिटिंग का फील्ड हो या म्यूजिक का फील्ड हो सभी फील्ड में सफल होने के लिए यहा सबसे पहले जरुरी होती है उस फील्ड की प्रोफेशनल ट्रेनिंग अन्यथा इंसान को उस फील्ड में सफल होने के लिए लम्बा स्ट्गल करना पड़ता है। उसकी मुख्य वजह है आज की तेजी से डिजिटल होती  दुनिया जहा समय की बहुत ज्यादा वैल्यू है। इस लिए आज बॉलीवुड में भी लोग उन्ही नए लोगो को ज्यादा काम करना चाहते है जो प्रोफेशनल ट्रेनिंग लेकर आये है ताकि निर्माता-निर्देशकों का अधिक समय  खराब न हो और काम से कम वक्त  में ज्यादा से ज्यादा काम निकले।

इसी बात को ध्यान में रखते हुए टेलीविजन के मशहूर डायरेक्टर विजय के सैनी ने के मुंबई में  ‘वी.के.एस.फिल्म एकेडमी‘ का गठन किया है जिसकी चर्चा इन दिनों बॉलीवुड में सब तरफ हो रही है। यह फिल्म एकेडमी मुंबई में शुरू हो चुकी है और ये छात्रों-छात्रोंओ को ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से प्रोफेशनल ट्रेनिंग दे रही है और पहला बेच शुरु भी हो गया है।  निर्देशक विजय के सैनी के अनुसार अब वो छात्र-छात्राएं जो फिल्म फिल्म इंडस्ट्री  में अपना कैरियर बनाना चाहते है वह वी.के.एस.फिल्म एकेडमी से प्रोफेशनल ट्रेनिंग लेकर अपना एक्टिंग का सपना पूरा कर सकते है। ‘वी.के.एस.फिल्म एकेडमी‘ में 1 साल का एडवांस डिप्लोमा इन एक्टिंग कोर्स जहा आप सीखेंगे 1.एक्टिंग फ्रॉम बेसिक टू एडवांस, 2. कैमरा एक्टिंग, 3. थिएटर एक्टिंग, 4. प्रैक्टिकल ओरिएंटड एक्टिंग, 5.प्रतिष्ठित कलाकारों का मार्गदर्शन, साथ ही ‘वी.के.एस.फिल्म एकेडमी‘ अपने छात्रों के लिए 10 शार्ट फिल्मो का प्रोडक्शन और भविष्य मैं फिल्म और टेलीविज़न इंडस्ट्री मै काम करने का मौका प्रदान करेगी।

छोटे पर्दे के दर्शको के लिए निर्देशक विजय के सैनी  का  नाम किसी तरह के  परिचय का मोहताज नहीं है वह। वह पिछले 16 वर्षो से धारावाहिकों के निर्देशन में लगातार सक्रिय हैं और प्राइवेट चैनलों से लेकर दूरदर्शन तक के अनेक लोकप्रिय धारावाहिकों का सफल निर्देशन कर चुके हैं जिनमे  ‘बड़े अच्छे लगते है‘, ‘बालवीर‘, ‘बाल शिव‘, ‘कुमकुम भाग्य‘,’नियति’, ‘सिंघासन बत्तीसी‘, ‘पवित्र रिश्ता‘, ‘संकट मोचन महाबली हनुमान‘, सिरडी के साईं बाबा,‘कहानी घर घर की’, ‘कसम से’, ‘करम अपना अपना’, ‘गणेश लीला’, ‘कयामत’, ‘ख्वाहिश’, ‘क्या दिल में है’, ‘विवाह’, ‘जय माँ वैष्णो देवी’ प्रगति, ‘कभी तो मिल के सब बोलो,  ‘साथ-साथ’, बंधन टूटे ना, जैसे तमाम बहुचर्चित धारावाहिक मुख्य रूप से शामिल है। विजय के सैनी के अनुसार आज के आधुनिक दौर में प्रोफेशनल एक्टिंग ट्रेनिंग बहुत है। जो छात्र -छात्राएं में  ‘वी.के.एस.फिल्म एकेडमी‘ से जुड़ना चाहते है वो सीधे वीकेएस फिल्मअकादमी डॉटकॉम पर  जा सकते है।

[email protected]  

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications    OK No thanks