भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज पर खतरा, टीम इंडिया के 2 खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव

India vs England Test Series 2021: वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में हार के बाद कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा, इशांत शर्मा के अलावा कई खिलाड़ी अपने परिवार के साथ घूमते नजर आए थे. इन खिलाड़ियों ने सोशल मीडिया पर तस्वीरें भी शेयर की थीं.

नई दिल्लीभारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच 4 अगस्त से पांच मैचों की हाई प्रोफाइल टेस्ट सीरीज खेली जानी है, लेकिन उससे पहले ही एक बुरी खबर सामने आ रही है. भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज पर खतरा मंडरा रहा है. दरअसल, टीम इंडिया के 2 क्रिकेटर्स कोरोना पॉजिटिव निकले हैं, जिसके बाद से हड़कंप मचा हुआ है. 

भारतइंग्लैंड टेस्ट सीरीज पर खतरा

ANI के मुताबिक कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उन क्रिकेटर्स में से एक रिकवर भी हो गया है, जबकि दूसरे प्लेयर का जल्द ही कोरोना टेस्ट किया जाएगा. हालांकि, संक्रमित खिलाड़ियों की संख्या और भी बढ़ सकती है. इन क्रिकेटर्स ने हाल ही में टीम मैनेजमेंट से गले में दर्द की शिकायत की थी.

जानकारी के अनुसार इन क्रिकेटर्स के संपर्क में आए दूसरे भारतीय खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के सदस्यों को भी तीन दिन के लिए आइसोलेशन में भेजा गया था, जिसकी मियाद खत्म हो गई है. फिलहाल, संक्रमित क्रिकेटर्स डहरम में टीम के कैंप का हिस्सा नहीं बनेंगे.

कोरोना के बावजूद लगातार घूम रहे हैं भारतीय क्रिकेटर्स 

बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में हार के बाद से टीम इंडिया तीन हफ्ते के ब्रेक पर है. इस दौरान भारतीय क्रिकेटर्स इंग्लैंड और स्कॉटलैंड के अलग-अलग शहरों में घूम रहे थे. इसी दौरान इन क्रिकेटर्स के कोरोना की चपेट में आने की आशंका जताई जा रही है. फिलहाल भारतीय टीम मैनेजमेंट ने क्रिकेटर्स के नाम का खुलासा नहीं किया है. दोनों ही खिलाड़ियों को ठंड लगने, खांसी जैसे हल्के लक्षण हुए थे, लेकिन दोनों की ही हालत काबू में है. पॉजिटिव आने के बाद एक खिलाड़ी टेस्ट में नेगेटिव पाया गया है, जबकि दूसरे प्लेयर का टेस्ट 18 जुलाई को किया जाएगा. 18 जुलाई को आइसोलेशन में प्लेयर का दसवां दिन होगा.

परिवार के साथ घूम रहे हैं विराट और रोहित 

रिपोर्ट्स के मुताबिक जो क्रिकेटर्स संक्रमित पाए गए हैं, वो पिछले दिनों इंग्लैंड के भीड़-भाड़ वाले इलाकों में घूमते नजर आए थे. वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में हार के बाद कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा, इशांत शर्मा के अलावा कई खिलाड़ी अपने परिवार के साथ घूमते नजर आए थे. इन खिलाड़ियों ने सोशल मीडिया पर तस्वीरें भी शेयर की थीं.

पहला टेस्ट मैच 4 अगस्त से बर्मिंघम में 

भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच पहला टेस्ट मैच 4 अगस्त से 8 अगस्त तक नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेला जाएगा. भारत को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) मैच में न्यूजीलैंड के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा था. इसी के साथ ही भारत का ये बड़ा ICC टूर्नामेंट जीतने का सपना टूट गया. टीम इंडिया के बल्लेबाजों पर सवाल उठना शुरू हो गए. 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications    OK No thanks