‘आर्ट क्रिएशन्स कल्चरल सोसाइटी’ द्वारा देश भक्ति कार्यक्रम का आयोजन

नेशनल समाचार संवाददाता दिल्ली

नई दिल्ली के ”इंडिया इस्लामिक कल्चरल सेंटर सभागार” लोधी रोड में शनिवार 27 जनवरी 2024 को एनजीओ ”आर्ट क्रिएशन्स कल्चरल सोसाइटी” द्वारा एक विशेष देश भक्ति संगीतमय कार्यक्रम “वन्दे मातरम-आत्मनिर्भर भारत की ओर” का आयोजन धूमधाम से किया जायेगा, जिसमे मुख्य अतिथि होंगे केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह। इस देश भक्ति संगीतमय कार्यक्रम में देश की अलग-अलग क्षेत्र की प्रतिष्ठित हस्तिया शिरकत करेगी जैसे आईएएस,आईपीएस, आईआरएस, चिकित्सक, बॉलीवुड सिंगर, सामाजिक कार्यकर्ता, न्यायतंत्र आदि से जुडी हस्तिया विशेष रूप से शामिल है।

इस अनूठे देश भक्ति संगीतमय कार्यक्रम के प्रस्तुतिकरण के पीछे एनजीओ ”आर्ट क्रिएशन्स कल्चरल सोसाइटी” का बहुत ही नेक मकसद है। एनजीओ का मुख्य उद्देश्य नए बच्चो, नए टैलेंट को औऱ जेल से रिहा हुए केदियो को एक प्लैटफ़ॉर्म प्रदान औऱ उन्हें आत्म निर्भर बनाना है।

आज भारत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में विश्वगुरु बनने की ओर तेजी से अग्रसर है। पूरी दुनिया में आज भारत कि ताकत और प्रगति की ही चर्चा हो रही है जो हम सभी देश वासियो की लिए गर्व की बात है। कार्यक्रम का मकसद तेजी से आत्मनिर्भर होते भारत की सफलता को सेलिब्रेट करना भी है। औऱ साथ ही साथ संस्था का मुख्य उद्देश्य यह भी है कि सभी क्षेत्र में कार्य करने वाले गवर्नमेंट ऑफिसर्स जो काफी तनाव में कार्य करते है उनका गीत-संगीत के माध्यम मनोरजन करना औऱ कुछ समय के लिए ही सही उन्हें तनाव मुक्त करना है, क्योंकि कहते है संगीत में हर तनाव को दूर करने की ताकत होती है।

कार्यक्रम के आयोजक एवं एनजीओ के अध्यक्ष नरेश बैसला का कहना है की हम अपनी संस्था ‘आर्ट क्रिएशन्स कल्चरल सोसाइटी’ के माध्यम से समय-समय पर ऐसे देश भक्ति और सोशल एवं सामाजिक कार्यक्रमों का आयोजन करते रहते है। यही वजह है की हमारे पिछले तीन बड़े कार्यक्रम संकलन-1, संकलन-2, औऱ “बढ़ते कदम-एकता के प्रतीक” काफी लोकप्रिय रहे है।

हमारा यह विशेष देश भक्ति संगीतमय कार्यक्रम “वन्दे मातरम-आत्मनिर्भर भारत की ओर” लोगो को इंटरटेनमेंट के साथ साथ राष्ट्रीय एकता, देश भक्ति औऱ आत्मनिर्भर भारत का संदेश भी देगा। इस देश भक्ति संगीतमय कार्यक्रम के सहयोगी म्यूजिक कंपनी ”म्यूजिक वन रिकार्ड्स है जबकि अन्य सपोर्टर्स में वीएस टीवी,साई एस्टेट्स, सागर सेलिब्रेशन टेंट हाउस, दि रिफार्म स्टूडियो, वीआईएच है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications    OK No thanks